रविवार, दिसंबर 28, 2008

पेंशन प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करें-कलेक्टर

पेंशन प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करें-कलेक्टर

भिण्ड 27 दिसम्बर 2008

(टीप: भिण्‍ड कलेक्‍टर श्री सुहैल अली है)

       कलेक्टर श्री अशोक शिवहरे ने कहा है कि सेवानिवृत्त शासकीय अधिकारी कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में किया जावे। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिये है कि तहसील स्तर पर लंबित पेंशन प्रकरणों की समीक्षा करें। उन्होंने यह निर्देश आज सेवानिवृत शासकीय कर्मचारियों के स्वायत्य प्रकरणों की समीक्षा के दौरान दिये। इस अवसर पर जिला कोषालय अधिकारी श्री वाईएस भदौरिया,प्रभारी अधिकारी भू अभिलेख एवं डिप्टी कलेक्टर श्री हरविलासराव पंजाबी, अधीक्षक भू अभिलेख श्री मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

       कलेक्टर श्री शिवहरे ने कहा कि सेवानिवृत शासकीय कर्मचारियों के साथ सहानुभूति पूर्ण व्यवहार रखे जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सभी जिला अधिकारी सेवानिवृत्त कर्मियों के स्वत्वों के निराकरण में मानवीय दृष्टिकोण रखकर निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कृषि, राजस्व, स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग में लंबित प्रकरणों की विभाग वार समीक्षा की। श्री शिवहरे ने राजस्व विभाग में लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण हेतु सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि वह तहसील स्तर पर लंबित प्रकरणों की समीक्षा करें तथा उनका शीघ्र निराकरण हेतु प्रकरण जिला कोषालय में भिजवाना सुनिश्चित करावे।

       श्री शिवहरे ने कहा कि एसे सेवानिवृत्त शासकीय कर्मी जिनके विरूद्व कोई गंभीर वित्तीय अनियमितता के जांच प्रकरण प्रचलित नही है। उन्हें शासन निर्देशानुसार 90 प्रतिशत तक पेंशन स्वीकृत कर दी जावे। उन्होंने जिला कोषालय अधिकारी को निर्देश दिये कि पेंशन प्रकरणों की समीक्षा बैठकों का आयोजन नियमित रूप से कराया जावे। तथा जिनमें अधिकारी कर्मचारी पेंशनर्स एसोशियेशन के पदाधिकारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित की जावे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: