शनिवार, अक्तूबर 31, 2020

विधानसभा क्षेत्र मेहगांव एवं गोहद के समस्त मतदाताओं से अपील है कि सावधानियाँ एवं उपाय अपनाएँ तथा मतदान केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ लेते हुए 3 नवम्बर को अवश्य मतदान करें

 प्रिय मतदाता, विधानसभा क्षेत्र मेहगांव एवं गोहद, विधानसभा क्षेत्र मेहगांव एवं गोहद में उप निर्वाचन हेतु 3 नवंबर 2020 को मतदान है, मतदान का समय प्रातः7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। इस बार मतदान केंद्रों में आयोग द्वारा एएमएफ के सम्बंध में उल्लेखित सुविधाओं के साथ कोरोना संक्रमण की परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए अतिरिक्त प्रावधान करने के निर्देश हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाईन अनुसार हर मतदान केंद्र को मतदान दिवस के पूर्व एवं मतदान दिवस के दिन सैनिटाईज किया जाएगा। मतदान केंद्र के प्रवेश द्वार पर प्रत्येक मतदाता की थर्मल स्कैनिंग से तापमान लिया जाएगा।

   स्वास्थ्य मंत्रालय के मापदंड से अधिक तापमान पाए जाने पर मतदाता की पुनः थर्मल जाँच की जाएगी। पुनः जाँच में भी अधिक तापमान पाए जाने पर मतदाता को टोकन दिया जाएगा। ऐसे मतदाताओं को मतदान के आखिरी घंटे में समस्त सुरक्षा उपायों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए मतदान का अवसर दिया जाएगा। मतदान केंद्रों में सामाजिक दूरी (2 गज की दूरी) सुनिश्चित करने हेतु मार्किंग की जा रही है। मतदान केंद्रों में तीन कतारें (महिला, पुरुष तथा दिव्यांगजन/ वरिष्ठ जन हेतु) होंगी।
   प्रत्येक मतदान केंद्र में प्रवेश एवं निकास बिंदुओं में साबुन एवं सैनिटाईजर की सुविधा होगी। आवश्यकता पड़ने पर पहचान हेतु मतदाताओं को अपना मास्क हटाना होगा। पोलिंग अधिकारी के समक्ष एक समय में एक ही मतदाता रह सकेगा। हस्ताक्षर एवं ईवीएम बटन दबाकर मतदान करने हेतु ग्लव्ज प्रदान किए जाएँगे। इस प्रक्रिया दौरान मतदाता सैनिटाईजर का प्रयोग करेंगे। ऐसेकोविड मरीज जो क्वॉरंटीन हैं, उन्हें सम्बंधित मतदान केंद्रो में स्वास्थ्य अधिकारियों की निगरानी में मतदान के आखिरी घंटे में मतदान करने की अनुमति होगी।
   विधानसभा क्षेत्र मेहगांव एवं गोहद के समस्त मतदाताओं से अपील है कि सावधानियाँ एवं उपाय अपनाएँ तथा मतदान केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ लेते हुए 3 नवम्बर को अवश्य मतदान करें। ’’शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य प्राप्त करने हेतु सभी मतदाता अपनी जिम्मेदारी निभाएँ, मतदान अवश्य करें।’’

कोई टिप्पणी नहीं: