बुधवार, फ़रवरी 24, 2010

घरेलू गैस का दुरूपयोग रोकने अटेर, मेहगांव , भिण्ड एव गोहद में पडे छापे

घरेलू गैस का दुरूपयोग रोकने अटेर, मेहगांव , भिण्ड एव गोहद में पडे छापे

रिफिलिंग करते जप्त किए गए घरेलू गैस सिलेण्डर आवश्यक बस्तु अधिनियम में प्रकरण पंजीबद्व

भिण्ड 22 फरवरी 2010

       कलेक्टर रघुराज राजेन्द्रन ने बताया कि घरेलू गैस का व्यावसायिक उपयोग रोकने के लिए शुरू किये गये आकस्मिक अभियान के तहत रविवार एवं सोमबार को अटेर, गोहद  एवं मेहगांव के अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों तथा शहरी क्षेत्र भिण्ड में खाद्य आपूर्ति महकमे के अभियान के रूप् में डाले गये आकस्मिक छापे में घरेलू गैस सिलेण्डर जप्त किये जाकर आवश्यक बस्तु अधिनियम में संबंधित के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्व किये गये।

       अनुविभागीय राजस्व अधिकारी एस.एल सोनी द्वारा सोमबार को ग्राम प्रतापपुरा एवं अटेर में डाले गये आकस्मिक छापे में घरेलू सिलेण्डर जप्त किये गये। एसडीओ सोनी ने बताया कि ग्राम प्रतापपुरा स्थित शिवनारायण रामनरेश जाटव को घरेलू गैस सिलेण्डर से छोटे गैस सिलेण्डरों में रिफलिंग कार्यवाही करते पकड़ा गया। उनके यहां से 7 गैस सिलेण्डर तथा एक व्यावसायिक गैस सिलेण्डर सहित तीन छोटे रिफलिंग सिलेण्डर जप्त किये गये। प्रतापपुरा के एक होटल व्यवसायिक भूरे सिंह भदौरिया के यहां डाले गये छापे में रसोई गैस का व्यावसायिक उपयोग किये जाने पर गैस सिलेण्डर जप्त किया जाकर प्रकरण पंजीबद्व किया गया।

ब्लॉक मुख्यालय अटेर में रिफलिंग विक्रेता राजेश कुशवाह के यहां आकस्मिक जॉच में अवैध रूप से संग्रहित तीन घरेलू गैस सिलेण्डर जिनका उपयोग रिफलिंग के लिए किया जाना पाया गया। ऐसे 14 छोटे रिफलिंग सिलेण्डर जप्त किये गये।

जिला आपूर्ति अधिकारी भिण्ड के दल द्वारा भिण्ड शहर में सोनू ज्यूस सेंन्टर सदर बाजार भिण्ड तथा हाउसिंग कॉलौनी स्थित चाउमीन भण्डार के राजेन्द्र शर्मा से एक-एक तथा ए.के.गैस भण्डार लश्कर रोड से तीन घरेलू गैस सिलेण्डर सहित पॉच गैस सिलेण्डर का व्यावसायिक उपयोग किये जाने पर गैस सिलेण्डर जप्त किये गये।

अनुविभागीय राजस्व अधिकारी मेहगांव द्वारा गठित दल द्वारा डाले गये आकस्मिक छापे में राजनारायण रामसिया मौ रोड मेहगांव से घरेलू गैस सिलेण्डर में से छोटे गैस सिलेण्डर में रिफलिंग करने पर एक सिलेण्डर जप्त किया गया। इसी तरह रामनरेश पुत्र रामसिया मेहगांव से 16 खाली सिलेण्डर तथा एक भरा सिलेण्डर जप्त किया गया। रामलखन शर्मा पुत्र प्रहलाद शर्मा से एक गैस सिलेण्डर जप्त किया गया।

अनुविभागीय राजस्व अधिकारी गोहद एमके माथुर ने बताया कि घरेलू गैस की कालाबाजारी को रोकने के लिए कस्बा मौ के निवासी अमजत खॉन के यहां डाले गये आकस्मिक छापे में घरेलू गैस के दो सिलेण्डर और आजाद खॉन से एक सिलेण्डर जप्त किया गया। उक्त दोनो द्वारा घरेलू गैस सिलेण्डरों का उपयोग छोटे गैस सिलेण्डरों में रिफलिंग के लिए किया गया। प्रकरण आवश्यक वस्तु अधिनियम में दर्ज कर कार्यवाही के लिए कलेक्टर न्यायालय को भेजा गया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: