शनिवार, अक्तूबर 17, 2020

पैनल अधिवक्तागण का प्रशिक्षण एवं सह बैठक सम्पन्न

 

  भिण्ड | 17-अक्तूबर-2020  राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के आदेशानुसार एवं जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भिण्ड श्री गजेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में एडीआर सेन्टर भिण्ड में कोविड-19 की गाईड-लाईन का पालन करते हुए पैनल अधिवक्तागण का प्रशिक्षण एवं सह बैठक का आयोजन किया गया।
    उक्त बैठक में अपर जिला न्यायाधीश/सचिव जिविसेप्रा भिण्ड सुनील दण्डौतिया, जिला विधिक सहायता अधिकारी जिविसेप्रा भिण्ड श्री देवेश शर्मा, श्री रामवीर सिंह भदौरिया, श्री लालजी अरेले, श्री विनोद कुमार दीक्षित, श्री प्रदीप कुमार शर्मा, श्री सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, श्री प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, श्री अजय कुमार सुमन, श्री मुन्ना सिंह कुशवाह, श्रीमती अनीता चौधरी एवं श्रीमती प्रियंका शर्मा अभिभाषकगण भिण्ड उपस्थित रहे।
    बैठक में विधिक सहायता की ओर से नियुक्त प्रकरणों में अभिभाषकों के द्वारा की जा रही पैरवी के संबंध में विस्ताव से चर्चा की गई तथा विधिक सहायता के प्रकरणों में नियुक्त अधिवक्ताओं को जेल में निरूद्ध बंदिओं से वीड़ियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्पर्क कराया गया। पैनल अधिवक्ताओं से जेल में निरूद्ध बंदियों के मामलों में प्राथमिकता के आधार पर पैरवी किये जाने की अपेक्षा की गई। इसके अतिरिक्त आपराधिक विचारण के दौरान साक्ष्य विधि के आवश्यक प्रावधानों विशेषतः इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य, घरेलू हिंसा के मामलो एवं महिलाओं के अधिकार के संबंध में, मूल कर्तव्य एवं दायित्व तथा आपराधिक विधि के संबंध में प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: