बुधवार, जुलाई 22, 2009

जन सुनवाई: सरपंच-सचिव के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

जन सुनवाई: सरपंच-सचिव के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

भिण्ड 21 जुलाई 2009

       नागरिकों व अधिकारियों के मध्य सीधा स्थापित करने के उद्देश्य से प्रारंभ की गई जनसुनवाई के द्वितीय मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बडी संख्या में नागरिकगण आये और उन्होंने अपनी समस्याओं से कलेक्टर श्री के.सी.जैन को अवगत कराया। जन सुनवाई के दौरान ग्राम पंचायत उधोतपुरा के ग्रामीणों की शिकायत पर संस्था के खिलाफ धारा 40 के तहत कार्रवाई कराने के निर्देश भी दिए। भिण्ड नगर वासियों को वार्ड की साफ सफाई कराने तथा पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए।

       कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि नागरिकों की विभिन्न समस्याओं के त्वरित निराकरण का प्रयास किये जाते है। उन्होंने कहा कि कलेक्टर द्वारा की जा रही जन सुनवाई में विभिन्न विभागों से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त होते है जिनके समाधान हेतु विभिन्न विभागों को भेजा जाता है। सभी विभाग निर्धारित समय सीमा में निराकृत किए जावे।

       कलेक्टर श्री के.सी.जैन ने ग्रामीणों की शिकायत पर ग्राम जखमोली का हैण्डपम्प तुरंत दुरूस्त कराने के निर्देश कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सेवा को दिए। इसी क्रम में उन्होंने ग्राम पंचायत उधोतपुरा के ग्राम मिहोनी के ग्रामीणों द्वारा सामूहिक रूप से सरपंच और सचिव द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन, इन्द्रा आवास, की राशि प्रदान करने में हितग्राहियों से धन राशि की मॉग की जाने की शिकायत की , जांच कराई गई जो सही पाये जाने पर सरपंच के खिलाफ धारा 40 की कार्रवाई करने तथा सचिव के वित्तीय अधिकार समाप्त करने के निर्देश एसडीएम भिण्ड के दिए है।

       इसीप्रकार नाम में वार्ड क्रमांक 24 तथा वार्ड क्रमांक 6 के नागरिकों द्वारा नालियों की साफ सफाई अतिक्रमण की शिकायत पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

कोई टिप्पणी नहीं: