बुधवार, अगस्त 05, 2009

अवैध रेत परिवहन के विरूद्व कलेक्टर ने की छापामार कार्रवाई, एल.पी.जी. गैस से चलने वाले दो स्कूली वाहन भी जब्त

अवैध रेत परिवहन के विरूद्व कलेक्टर ने की छापामार कार्रवाई, एल.पी.जी. गैस से चलने वाले दो स्कूली वाहन भी जब्त

भिण्ड 4 अगस्त 2009

       कलेक्टर श्री के.सी. जैन के निर्देशन में जिले में रेत माफियाओं के खिलाफ चलाये जा रहे धर पकड़ अभियान के अन्तर्गत आज जिला और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा अवैध तरीके से परिवहन करने वाले 9 ट्रेक्टर, 3 डम्फर, 2 ट्रक व ओवर लोडिंग करने वाले 3 बसे, गैस से चलने वाली 2 जिप्सी वाहनों को जब्त किया गया है।

       कलेक्टर श्री के.सी. जैन द्वारा प्रात: 6 बजे से गौण खनिज का अवैध परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ शहरी और ग्रामीण क्षैत्रों में धर पकड़ प्रारंभ की। जिसके तहत एसडीएम भिण्ड श्री डीआर कुर्रे तथा नगर पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र छावई की संयुक्त दल द्वारा अवैध तरीके से रेत व गिट्टी का परिवहन करने वाले 9 ट्रेक्टर, 3 डम्फर, 2 ट्रक को जब्त कर सिटी कोतवाली में बंद करा दिया इसके बाद कलेक्टर के नेतृत्व में संयुक्त टीम द्वारा नगर में रेत व गिट्टी के वाहनों के संग्रहण केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि वाहनो को अवैध तरीके से भविष्य में खड़े न हो सके इसके लिए कार्रवाई ट्रेफिक पुलिस द्वारा की जावेगी। उन्होंने प्राइवेट बस स्टेण्ड के सामने पशु चिकित्सालय के परिसर में तथा भारौली रोड तिराहे पर संग्रहित अवैध रेत और गिट्टी को जब्त करने के निर्देश भी खनिज निरीक्षक को दिए। कलेक्टर ने कहा कि पुलिस द्वारा बनाये गये चेकपोस्ट खनिज निरीक्षक भी उपस्थित रहेगें तथा रेत व गिट्टी के अवैध परिवहन के विरूद्व नियमित रूप से कार्रवाई सुनिश्चित की जावेगी। कलेक्टर ने जब्ती की कार्रवाई के लिए राजस्व अमले को कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

       कलेक्टर द्वारा भारौली तिराहे पर अवैध रूप से लकड़ी का परिवहन करने वाले ट्रेक्टर को भी जब्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अवैध परिवहन को नियमित करने के लिए आकस्मिक जॉच की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी।

एल.पी.जी. गैस से चलने वाले दो स्कूली वाहन भी जब्त

       अवैध परिवहन के विरूद्व चलाए जा रहे अभियान के दौरान कलेक्टर के नेतृत्व वाले दल ने दो मारूति वैन वाहन एल.पी.जी गैस से चलते हुये पाये, इन मारूति वैन में निर्धारित संख्या से अधिक बच्चे बैठे पाये गये। जॉच के दौरान एक मारूति वेन क्रमांक एमपी07-0504 जब्त की गई जो कि सनसिटी स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही है उक्त वाहन को जब्त कर वेन मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया जा रहा है तथा स्कूल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जिला शिक्षाअधिकारी को दिए है।

       इसी प्रकार कलेक्टर द्वारा एक अन्य वाहन जो शासकीय नम्बर एमपी02-1862 नम्बर से संचालित की जा रही थी। इस वाहन मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश भी परिहवन अधिकारी को दिए है। इसी कड़ी में कलेक्टर द्वारा भारोली तिराहे पर मारूति वेन क्रमांक यूपी 78 4377 भी रमा सेन्ट्रल स्कूल के बच्चों को ले जाते जप्त की गई है। इन सभी वाहन चालकों व स्कूल संचालकों के विरूद्व कार्रवाई की जा रही है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: