रविवार, सितंबर 13, 2009

मतगणना आज, नवागत कलेक्टर व एसपी ने तैयारियों का जायजा लिया, मतगणना स्थल पर मोबाईल, पान,बीडी,सिगरेट प्रतिबंधित

मतगणना आज, नवागत कलेक्टर व एसपी ने तैयारियों का जायजा लिया, मतगणना स्थल पर मोबाईल, पान,बीडी,सिगरेट प्रतिबंधित

भिण्ड 13 सितम्बर 2009

       भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार गोहद विधानसभा उप निर्वाचन की मतगणना 14 सितम्बर को प्रात:8 बजे से कलेक्ट्रेट के रिकार्ड रूम कक्ष में प्रारंभ होगी। मतगणना स्थल पर मोबाईल, पान, बीडी, सिगरेट, गुटका या अन्य प्रतिबंधित सामग्री ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना स्थल की तैयारियों का जायजा उप महानिरीक्षक चम्बल रेंज श्री आरबी शर्मा, नवागत कलेक्टर श्री सुहेल अली तथा पुलिस अधीक्षक श्री चंचल शेखर ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ लिया।

      कलेक्टर श्री अली  ने कहा कि मतगणना निर्धारित समय अनुसार प्रात:8 बजे से प्रारंभ होगी। प्रारंभ में ड़ाक मत पत्रों की गणना की जावेगी। ड़ाक मत 14 सितम्बर को प्रात:7 बजे तक प्राप्त किये जा सकते है। उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतगणना कलेक्ट्रेट के प्रथम तल पर स्थित रिकार्ड रूम के हाल में की जावेगी। मतगणना हेतु 14 टेबिल लगाई जावेगी। इसके अलावा रिटर्निग आफीसर व सहायक रिटर्निग आफीसर की दो टेबिल और लगाई जावेगी। एक टेबिल पर तीन कर्मचारी मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक तथा अतिरिक्त मतगणना अधिकारी नियुक्त किये जावेगें। मतगणना कार्य में 14 राउण्ड होगें तथा अंतिम 15 वें राउण्ड में 12 मशीनों पर गणना की जावेगी। उन्होंने बताया  कि स्ट्रांग प्रात: 7 बजे खोला जाएगा, उस समय उम्मीदवार अपने एजेन्ट को उपस्थित रह सकते है। 

      पुलिस अधीक्षक श्री शेखर ने बताया कि मतगणना स्थल पर मोबाईल, बीडी,सिगरेट, तम्बाकू, गुटका सभी प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के एजेन्ट को गेट क्रमांक 2 जिला पंजीयक कार्यालय के समीप वाले गेट से प्रवेश किय जावेगा।  शासकीय कर्मी व मीडिया प्रतिनिधि गेट क्रमांक एक से प्रवेश करेगें। एजेन्ट को 7 बजे से तथा शासकीय कर्मियों को 6 बजे से प्रवेश दिया जावेगा। उन्होने कहा कि सभा एजेन्ट निर्धारित स्थल पर ही वाहन पार्क करें तथा अपना परिचय पत्र उपर प्रदर्शित करें। सुरक्षा जांच में सहयोग कर व्यवस्था को बनाये रखे। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर मीडिया प्रतिनिधियों के लिये बैठने की पृथक से व्यवस्था की गई है। मतगणना स्थल पर मीडिया प्रतिनिधियों को भी कैमरा साथ लाने की अनुमति नही होगी लेकिन कब्हरेज की दृष्टि से मीडिया कर्मियों को मोबाईल साथ लाने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी गई है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: