शनिवार, जनवरी 09, 2010

पंचायत चुनाव में सुदृढ कानून व्यवस्था बनाए, राजस्व एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त भ्रमण करे

पंचायत चुनाव में सुदृढ कानून व्यवस्था बनाए, राजस्व एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त भ्रमण करे

युद्व स्तर पर हो प्रतिबंधात्मक कार्यवाही जमा कराने से शेष रहे तथा अवैध अस्त्र शस्त्र जप्त करें

भिण्ड 8 जनवरी 2010

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुहेल अली ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व एवं पुलिस महकमें के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में निर्देश दिए कि पंचायत निर्वाचन में कानून व्यवस्था को सुदृढ बनये  तथा राजस्व एवं पुलिस महकम्मे के मैदानी अमलों को मतदान केन्द्रों का सघन भ्रमण करनें युद्व स्तर पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करनें तथा जमा कराने से शेष रहे और अवैध अस्त्र शस्त्र को अभियान के रूप में जप्त करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक चंचल, शेखर एडीएम छोटे सिंह, एडीशनल एसपी सिद्वार्थ चौधरी, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी भिण्ड डीआर कुर्रे, अटेर अमरीश श्रीवास्तव, लहार एसके दुबे,गोहद मे मनोज माथुर, मेहगांव जेपी सयाम, जिले के सभी एसडीओपी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित विभिन्न थानों के थाना प्रभारी उपस्थित थे।

ढूढ-ढूढकर  असामाजिक तत्वों की धरपकड करें

       पुलिस अधीक्षक भिण्ड चंचल शेखर ने पंचायत चुनाव में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण निर्माण करने पर जोर दिया। उन्होंने असामाजिक एवं असंदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड करने तथा ऐसे चुनाव में गडबडी करने वाले तत्वों को पकडने और उन्हें मैदान में खुला नही घूमने देगें के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव के संबंध में प्राप्त होने वाली शिकायतों पर तत्परता से जांच करे और सही पाई जाने वाली शिकायतों की गहराई से छानबीन के लिए ग्रामों में जाए पूछताछ करें और ढूढ-ढूढकर असामाजिक तत्वो की धरपकड की जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव से जुडे झगडे एवं बिवादों की स्थिति में तत्परता से प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करें तथा चुनावी रंजिश की शिकायते दबाए नही उन पर प्राथमिकता से कार्यवाही की जाए। चुनाव में जो तत्व गडबडी करने वाले है उनके खिलाफ पूर्व से प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाए। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि आपराधिक प्रति के उम्मीदवारों पर भी तत्परता से प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाए। 

       कानून व्यवस्था की बैठक में राजस्व एवं पुलिस महकमे के मैदानी अंचलों के अधिकारियों को संबोधित करते हुये अपर कलेक्टर छोटे सिंह ने त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में संवेदनशील मतदान केन्द्रों की सूची कारणों सहित देने युद्व स्तर पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने अवैध अस्त्र शस्त्र को जप्त करने, स्ट्रांग रूम तथा मतगणना स्थल पर कानून व्यवस्था बनाए रखने, पुख्ता कम्युनिकेशन प्लान तैयार करने,मतदान दिवस पर चार पहिया वाहनों को अनुमति नही देने जिला पंचायत सदस्य के अभ्यर्थी को मतदान दिवस पर एक वाहन के उपयोग की अनुमति देने तथा वाहन में चालक सहित चार व्यक्तियों से अधिक लोगों को नही बैठने की अनुमति देने की जानकारी दी।

कोई टिप्पणी नहीं: