बुधवार, नवंबर 05, 2008

मुन्‍ना भाई जिला बदर, एक और को अपर कलेक्टर ने किया जिला बदर

मुन्‍ना भाई जिला बदर, एक और को अपर कलेक्टर ने किया जिला बदर

ग्वालियर 4 नवम्बर 08 । पुलिस अधीक्षक श्री वी के सूर्यवंशी के प्रतिवेदन के आधार पर अपर जिला मजिस्ट्रेट श्री वेदप्रकाश द्वारा मुन्नासिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी लधेड़ी घासमंडी ग्वालियर पर जिले की सीमा से एक वर्ष की अवधि के लिये जिला बदर की कार्रवाई की गई है । साथ ही निकटवर्ती जिले भिंड, मुरैना, शिवपुरी, दतिया की सीमा से बाहर जाने तथा बिना पूर्व स्वीकृति के उपरोक्त जिलों की सीमा में प्रवेश नहीं करने के आदेश दिये हैं ।

       पुलिस अधीक्षक ग्वालियर की ओर से प्रतिवेदन प्राप्त हुआ कि अनावेदक थाना ग्वालियर क्षेत्रान्तर्गत निवासी होकर आसपास के क्षेत्र में सट्टे का कारोबार करता रहा है ।  वह अपनी आपराधिक गतिविधियों से क्षेत्र की लोक व्यवस्था को गंभीर रूप से भंग किये हुये हैं । इसलिये न्याय व कानून के प्रति जनता में विश्वास स्थापित करने के लिये अनावेदक के विरूध्द जिला बदर की कार्रवाई करना आवश्यक है। अनावेदक के विरूध्द थाना ग्वालियर में विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत 11 अपराध पंजीबध्द होना भी प्रतिवेदित किया गया है ।

       अपर जिला मजिस्ट्रेट द्वारा प्रकरण में साक्षियों के कथन लिपिबध्द किये गये तथा अनावेदक को नोटिस जारी किया गया । अनावेदक द्वारा वकालत नामा एवं जवाबदावा प्रस्तुत किया गया एवं साक्षियों के कथन करायें गये । लेकिन इस संबंध में कोई ठोस सबूत प्रस्तुत नहीं किये गये और अनावेदक का जवाब समाधानकारक नहीं होने से कार्रवाई के लिये दोषी पाया गया । अत: अपर जिला दंडाधिकारी द्वारा अनावेदक मुन्नासिंह पुत्र प्रीतम सिंह के विरूध्द जिला बदर की कार्रवाई की गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: