शनिवार, अक्तूबर 31, 2009

1 नवम्बर “मध्यप्रदेश दिवस” पर भिण्ड में होगें अनेक कार्यक्रम , जिला पंचायत अध्यक्ष करेगें ध्वजारोहण

1 नवम्बर "मध्यप्रदेश दिवस" पर भिण्ड में होगें अनेक कार्यक्रम , जिला पंचायत अध्यक्ष करेगें ध्वजारोहण

भिण्ड 30 अक्टूबर 2009

      राज्य शासन ने "अपना मध्यप्रदेश बनाये" की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से प्रदेश की 53 वीं बर्षगांठ समारोह पूर्वक मनाने का फैसला लिया है। पुलिस परेड ग्राउण्ड भिण्ड में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष संजीव सिंह कुशवाह द्वारा ध्वजारोहण कर  मुख्यमंत्री का संदेश वाचन किया जावेगा तत्पश्चात राष्ट्रगान होगा। इसके बाद प्रदेश के विकास व समृद्वि के लिये दृढ प्रतिज्ञा एव सहयोगी होने का संकल्प दिलाया जाएगा। कलेक्टर भिण्ड सुहेल अली के निर्देशन में मध्यप्रदेश  दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न गतिविधियां संचालित होगी। 

जिला स्तरीय कार्यक्रम के अलावा कलेक्टर के संयोजन में जनभागीदारी के कार्यो को प्रारंभ किया जावेगा। विकास कार्यो व उपलब्धियों पर आधारित जिला स्तरीय प्रदर्शनी जिला पंचायत भिण्ड के सभागार में प्रदर्शित की जाएगी। जिले के सभी प्रमुख शासकीय भवनों को प्रकाशमय किया जायेगा।

इसी श्रृखंला में 1 से 7 नवम्बर तक मध्यप्रदेश सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान जल संरक्षण, हरियाली महोत्सव, वृक्षारोपण, स्वच्छता, ऊर्जा संरक्षण, नशामुक्ति आदि विषयों पर आधारित कार्यक्रम जन सहयोग से आयोजित होगें। विश्व विद्यालयों व महाविद्यालयों स्तर पर प्रदेश का विकास व जन कल्याणकारी विषयों पर निंबंध/ वाद विवाद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएगें। इन प्रतियोगिताओं के प्रमाण पत्र व पारितोषक सप्ताहांत में प्रदान किए जाएगें। इस अवसर पर भारत भवन, रवीन्द्र भवन व अन्य सांस्कृतिक स्वरूप को संस्थाओं में बौद्विक परिचर्चा, संगोष्ठियां, कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

म.प्र. स्थापना दिवस संध्या पर पुलिस परेड ग्राउण्ड में होगी आतिशबाजी

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की वर्षगांठ के अवसर पर जिला स्तरीय आयोजन के उपरांत पुलिस परेड ग्राउण्ड में ही दोपहर 3 से 6 बजे के बीच स्वास्थ, साफ सफाई तथा ऊर्जा संरक्षण विषय पर संगोष्ठी आयोजित होगी शाम 6 बजे से रंगारंग आतिशबाजी की जाएगी। कलेक्टर सुहेल अली ने नागरिकों से अपील की है कि वे प्रात:काल में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय उत्सव तथा अपरान्ह पश्चात आयोजित संगोष्ठी और संध्याकाल में होने वाली आतिशबाजी के मौके पर उपस्थित रहे।

म.प्र.स्थापना दिवस तैयारियों का जायजा लिया अधिकारियों ने

पुलिस परेड ग्राउण्ड भिण्ड में होने वाले जिला स्तरीय मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिये जिला एवं पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को की जा रही तैयारियों का स्थल मुआयना कर तैयारियों की रूप रेखा को अंतिम रूप दिया इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक चंचल शेखर कमाण्डेट होमगार्ड केसी जैन अपर कलेक्टर छोटेसिंह, एडीशनल एसपी सिद्वार्थ चौधरी, एसडीएम भिण्ड डीआर कुर्रे, डिप्टी कलेक्टर अनिल चांदिल, मुख्य नगरपालिका अधिकारी भिण्ड सुरेश चन्द्र जैन सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: