सोमवार, नवंबर 02, 2009

“मध्यप्रदेश दिवस” एवं सप्ताह का उत्सव आज से , जिला स्तरीय मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड में प्रात:10 बजे से

"मध्यप्रदेश दिवस" एवं सप्ताह का उत्सव आज स, जिला स्तरीय मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड में प्रात:10 बजे से

जिला पंचायत अध्यक्ष करेगें ध्वजारोहण नागरिकों से उपस्थित होने की अपील

भिण्ड 31 अक्टूबर 2009

      1 नवम्बर को भिण्ड जिले मे भी प्रदेश की 53 वीं बर्षगांठ समारोह पूर्वक मनेगी राज्य सरकार द्वारा "अपना मध्यप्रदेश बनाये" की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से आयोजित जिला स्तरीय आयोजन में कलेक्टर सुहेल अली द्वारा समस्त नागरिकों से उपस्थित होने की अपील की गई है। प्रात:10 बजे से पुलिस परेड ग्राउण्ड भिण्ड में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष संजीव सिंह कुशवाह द्वारा ध्वजारोहण किया जावेगा। इस मौके पर राष्ट्रान होगा तथा  मुख्यमंत्री के संदेश वाचन किया जावेगा। कार्यक्रम में उपस्थित नागरिक समूह द्वारा प्रदेश के विकास व समृद्वि के लिये संकल्प ली जाएगी। जिला स्तरीय कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत होगें तत्पश्चात प्रशस्ति पत्र का वितरण किया जाएगा।

स्थापना दिवस उत्सव के बाद अपरान्ह 3 बजे से 6 बजे तक पुलिस परेड ग्राउण्ड में स्वास्थ, साफ सफाई तथा उर्जा सरंक्षण, और इसके उपाय विषय पर संगोष्ठी होगी। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस वर्षगांठ की संध्या पर आर्कषक  आतिशबाजी होगी।

प्रदेश का गौरव है स्थापना दिवस

कलेक्टर सुहेल अली ने भिण्ड जिले के समस्त नागरिकों से मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर बधाई देते हुये कहा कि स्थापना दिवस मध्यप्रदेश का गौरव दिवस है। आपने जिले के समस्त जनप्रतिनिधियों, मीडिया प्रतिनिधियों, स्वयं सेवी संगठनों, व्यापारियों, विभिन्न धर्मो के गुरूओं से स्थापना दिवस के जिला स्तरीय समारोह में उपस्थित होकर सहभागिता निभाने की अपील की है। उन्होंने ने कहा कि प्रदेश को स्वर्णिग बनाने के लिये प्रत्येक नागरिकों के सहयोग की महती जरूरत है। आपने जिले में शुरू होने वाले आम लोगों के हितो से जुडी बुनियादी सुविधाओं के श्रमूलक कायों में जिले वासियों से बढचढकर हिस्सा लेने की अपील की है।

म.प्र.स्थापना सप्ताह में विभिन्न गतिविधियॉ होगी

1 से 7 नवम्बर तक मनाये जाने वाले मध्यप्रदेश सप्ताह में विभिन्न गतिविधियाँ होगी। सप्ताह के दौरान जल संरक्षण, हरियाली महोत्सव, वृक्षारोपण, स्वच्छता, ऊर्जा संरक्षण, नशामुक्ति आदि विषयों पर आधारित कार्यक्रम जन सहयोग से आयोजित होगें। विश्व विद्यालयों व महाविद्यालयों स्तर पर प्रदेश का विकास व जन कल्याणकारी विषयों पर निंबंध/ वाद विवाद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएगें। इन प्रतियोगिताओं के प्रमाण पत्र व पारितोषक सप्ताहांत में प्रदान किए जाएगें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: