सोमवार, नवंबर 09, 2009

9 नवम्बर को मनेगा विधिक सहायता दिवस

9 नवम्बर को मनेगा विधिक सहायता दिवस

हमें खेद है मुरैना मध्‍यप्रदेश में चल रही भारी बिजली कटौती के कारण इस समाचार के प्रकाशन में विलम्‍ब हुआ है, फेलुअर विद्युत सप्‍लाई सही होने तक फोटो व समाचार समय पर हम अपडेट नहीं कर सकेंगे, इसके लिये हम क्षमाप्रार्थी हैं, कृपया अपडेट के लिये हमें ई मेल, जवाबी मेल या टिप्‍पणीयां न भेजें बिजली कटौती और कई अन्‍य कारणों से हम समय पर अपडेट नहीं दे पा रहे हैं इस सम्‍बन्‍ध में हम अलग से स्‍पष्‍टीकरण व अपनी मजबूरीयों का अलग से शीघ्र ही समाचार दे रहे हैं नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द'' प्रधान संपादक  

भिण्ड 7 नवम्बर 2009

      राज्य विधिक सेवा प्राधिकारण भोपाल के निर्देशानुसार 9 नवम्बर को अधिवक्ता भिण्ड के सभाकक्ष में दौपहर 2 बजे से विधिक सहायता दिवस के रूप में मनाया जावेगा। विधिक सहायता दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष विधिक सेवा प्राधिकरण हरिश्चन्द्र शर्मा करेगें। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भिण्ड के सचिव एवं रजिस्ट्रार आरके वर्मा ने बताया कि विधिक सेवा दिवस के अवसर पर आम लोगों को सुविधा एवं सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी जावेगी। विधिक सेवा के माध्यम से अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति तथा आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को शासकीय मंशानुरूप न्याय दिलाने  मुहैया कराई जाती है।

      उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर से लेकर तहसील स्तर तक विधिक सहायता के संबंध में लोक अदालत नियमित रूप से स्थापित है। जिनके माध्यम से जरूरत मंदों को न्याय उपलब्ध कराया जाता है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: