शनिवार, फ़रवरी 20, 2010

घरेलू गैस की कालाबाजारी रोकने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर डाले गये आकस्मिक छापे

घरेलू गैस की कालाबाजारी रोकने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर डाले गये आकस्मिक छापे

4 व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की हुई जॉच घरेलू गैस सिलेण्डर मय चूल्हे के जप्त

अग्रवाल गैस भण्डार से संग्रहित 7 सिलेण्डर जप्त

भिण्ड 17 फरवरी 2010

नवागत कलेक्टर भिण्ड रघुराज एम राजेन्द्रन ने घरेलू गैस की कालाबाजारी रोकने तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर घरेलू गैस का उपयोग रोकने के लिए आकस्मिक निरीक्षण अभियान शुरू किया है। कलेक्टर के निर्देश के पालन में जिला आपूर्ति अधिकारी भिण्ड एवं उनके दल द्वारा मंगलवार को भिण्ड शहर की व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर डाले गये आकस्मिक छापे में चार  प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया तथा नीलम मिष्ठान भण्डार पर घरेलू गैस का उपयोग पाये जाने पर आवश्यक बस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्व कर गैस सिलेण्डर एवं चूल्हा जप्त किया गया ।

इसीतरह जिला आपूर्ति अधिकारी के दल द्वारा भिण्ड शहर में छोटे गैस सिलेण्डर की विक्री करने वाले,प्रतिष्ठानों की जॉच की गई जिसमें  राज टॉकीज के निकट स्थित अग्रवाल गैस भण्डार की आकस्मिक जॉच में अवैध रूप से संग्रहित किये गये सात गैस सिलेण्डर पाये जाने पर गैस सिलेण्डर को जप्त किया जाकर प्रकरण पंजीबद्व किया गया।

व्यावसायिक प्रतिष्ठान घरेलू गैस सिलेण्डर का उपयोग न करें- कलेक्टर

कलेक्टर रघुराज एम राजेन्द्रन ने घरेलू गैस सिलेण्डरों का व्यावसायिक उपयोग रोकने के लिए जिले के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को घरेलू गैस सिलेण्डरों का उपयोग नही करने और प्रतिष्ठानों पर व्यावसायिक गैस सिलेण्डर का उपयोग करने के निर्देश दिए है। निर्देश का उल्लघंन करने वाले प्रतिष्ठानों के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में जिला आपूर्ति अधिकारी को सतत जॉच करने के निर्देश दिए गये है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: