मंगलवार, अगस्त 04, 2009

स्कूली वाहन में ओवर लोडिंग हुई तो चालक व संचालक के खिलाफ कार्रवाई होगी-कलेक्टर श्री जैन

स्कूली वाहन में ओवर लोडिंग हुई तो चालक व संचालक के खिलाफ कार्रवाई होगी-कलेक्टर श्री जैन

भिण्ड 3 अगस्त 2009

       स्कूली वाहनों में ओवर लोडिंग करने वाले वाहन चालकों व विद्यालय संचालकों के विरूद्व दण्डात्मक कार्रवाई की जावेगी। यह निर्देश कलेक्टर श्री के.सी. जैन ने आज स्कूली बच्चों की यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखी बैठक में दिए। बैठक में एसडीएम भिण्ड श्री डी.आर.कुर्रे नगर पुलिस अधीक्षक श्री धमेन्द्र सिंह छावई, जिला शिक्षाधिकारी श्री भिलवार सहित सभी निजी विद्यालयों के संचालक गण उपस्थित थे।

       कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि स्कूली बच्चों की शिक्षा के साथ-साथ उनको लाने ले जाने के लिए भी उचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों को घर से स्कूल तथा स्कूल से वापस घर तक पहुंचने तक स्कूल संचालकों की जिम्मेदारी है। उन्होंने सभी संचालकों को निर्देश दिए कि बच्चों को लाने ले जाने वाले वाहनों को पंजीबद्व करे। किसी भी परिस्थिति में बच्चों की ओवर लोडिंग नही की जावेगी। प्रत्येक वाहन में निर्धारित संस्था के मान से बच्चे विठाये जावे। प्रत्येक विद्यालय वाहन प्रभावी के  रूप में एक शिक्षक की नियुक्ति की जावे। स्कूल संचालक सभी आटो व वाहन चालकों के नाम पता आदि की संपूर्ण जानकारी अपने पास रखे। बच्चों को लाने वाले वाहनों की गति पर नियंत्रण रखा जावे।

       कलेक्टर श्री जैन ने एलपीपी से चलने वाले वाहनो के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के निर्देश सीएसपी को दिए। इसके साथ ही शासकीय व निजी विद्यालयों में एक ही बच्चे का नाम दर्ज होने की शिकायत पर 31 अगस्त तक प्रत्येक पालक से इस आशय का प्रमाण पत्र लिया जावे कि उसके बच्चे एक ही विद्यालय में अध्ययनरत है। यह प्रमाण पत्र विद्यालय 31 अगस्त तक जिला शिक्षाधिकारी को उपलब्ध करायेगें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: