मंगलवार, अगस्त 04, 2009

निर्माण एजेन्सी गुणवत्ता सुधारे या गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें -कलेक्टर श्री जैन

निर्माण एजेन्सी गुणवत्ता सुधारे या गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें -कलेक्टर श्री जैन

भिण्ड 3 अगस्त 2009

       कलेक्टर श्री के.सी.जैन ने कहा कि निर्माण कार्यो व राहत कार्यो की गुणवत्ता पर नियंत्रण हेतु विशेष अभियान 15 अगस्त 09 के बाद चलाया जावेगा। घटिया गुणवत्ता पाये जाने पर अनुशासत्मक कार्रवाई से लेकर लोकायुक्त तक की कार्रवाई संभावित है।

       कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि जिले में निर्माण कार्यो की गुणवत्ता की शिकायत प्राप्त हो रही है। शहरी और ग्रामीण क्षैत्रों में भ्रमण के दौरान मुझे भी निर्माण कार्यो की घटिया गुणवत्ता भी प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग, जल संसाधन, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जिला शिक्षा केन्द्र, जिला और जनपद पंचायत अपने अपेन क्षेत्रान्तर्गत निर्माण कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देवे। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के चुनिन्दा निर्माण कार्यो की आकस्मिक जांच भी संभावित है। उन्होंने कहा कि घटिया निर्माण प्राप्त होने पर संबंधित एजेन्सी के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों के विरूद्व लोकायुक्त तक की कार्रवाई प्रस्तावित की जा सकती है।

       श्री जैन ने कहा कि जन प्रतिनिधियों द्वारा योजना मण्डल के द्वारा सांसद, विधायक निधि तथा राहत कार्यो की गुणवत्ता की शिकायतें भी प्राप्त हो रही है जो कि गंभीर विषय है एसी शिकायतों की जॉच कराई जावेगी तथा संबधित के खिलाफ भी कार्रवाई की जावेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: