सोमवार, मई 17, 2010

परेड चौराहे से गोल बाजार तक फुटपाथ के अवैध अतिक्रमण हटाये गये

परेड चौराहे से गोल बाजार तक फुटपाथ के अवैध अतिक्रमण हटाये गये

भिण्ड 15 मई 2010

       भिण्ड शहर के मुख्य मार्ग स्थित परेड चौराहे से गोल बाजार तक शनिवार को अवैध अतिक्रमण हटाया गया। जिसमें अनेक दुकानों के फुटपाथ के अतिक्रमण हटाये गये। अतिक्रमण हटाओं दस्ते में राजस्व पुलिस,विद्युत मण्डल और नगर पालिका का अमला शामिल था। एसडीएम भिण्ड मनोज माथुर ने बताया कि नगर को अतिक्रमण से मुक्त कराने और यातायात को सुगम बनाने के लिए नगर पालिका भिण्ड द्वारा शहर के अवैध अतिक्रमण को चिन्हित किया गया है। जिसके आधार पर अतिक्रमण कर्ताओं को सूचना दी गई और शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू हुई। अतिक्रमण हटाओं मुहिम को देख अनेक ऐसे दुकानदार जिन्होंने अतिक्रमण किया था वे स्वयं किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए आगे आये। जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओं मुहिम के तहत नगर में अभियान के रूप में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सतत की जाएगी। प्रशासन द्वारा अतिक्रमण कर्ताओं से उनके अवैध अतिक्रमण हटाने की अपील की गई है।

अतिक्रमण हटाओं अभियान को मील का पत्थर बनाने में नागरिक करे सहयोग

       भिण्ड नगर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए शुरू हुये अतिक्रमण हटाओं अभियान को मील का पत्थर बनाने के लिए समाज के सभी तबकों का सहयोग जरूरी है। इस अभियान में व्यवसायी एवं दुकानदार, आम नागरिक ,ं जनप्रतिनिधि एवं मीडिया प्रतिनिधि सभी को आगे आकर सहयोग करना होगा।

मिसाल बने और अतिक्रमण हटाने आगे आये

       जिला प्रशासन ने नागरिक अपील में कहा है कि अतिक्रमण हटाओं अभियान में अतिक्रमण कर्ता खुद मिसाल बने और किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए आगे आये। भिण्ड नगर की  आवागमन व्यवस्था मेें काफी कठिनाईयों का सामना करना पडता है। शहर में क्या पैदल वाहन बड गये है आवागमन भी बडा है। क्या दो पहिया और क्या चार पहिये धारी आवागम सभी को शहर के मुख्य मार्ग के आवागमन में दिन प्रतिदिन अनेक कठिनाईयों का सामना करना पडता है। नगर के अतिक्रमण को हटाने की यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त और समुचित रूप प्रदान करने के लिए यहॉ के सभी नागरिकों को हर संभव मदद करना होगी। अतिक्रमण हटाओं अभियान नागरिको का अभियान है। इसमें नगर के सभी लोगों को पहल करना होगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: