सोमवार, मई 03, 2010

बलराम ताल्लाब निर्माण अपूर्ण रहने पर अप्रसंन्नता व्यक्त

बलराम ताल्लाब निर्माण अपूर्ण रहने पर अप्रसंन्नता व्यक्त

स्पष्टीकरण लेने के निर्देश

योजना समिति की बैठक के प्रारंभ में गत बैठक में लिये गये निर्णय पर की गई कार्यवाही की जानकारी कृषि विभाग लोक निर्माण, विद्युत विभाग एवं स्वास्थ विभाग से प्राप्त की गई। प्रभारी मंत्री ने उप संचालक कृषि से निर्धारित लक्ष्य अनुरूप बलराम तालाब का निर्माण नही होने पर कडी अप्रसन्नता व्यक्त की ओर कलेक्टर को संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने तथा लापरवाही बरतने वाले अधिकारी पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उप संचालक कृषि द्वारा बताया गया कि बलराम ताल योजना अन्तर्गत 19 तालाबों के निर्माण पूर्ण होने थे जिसके विरूद्व 6 तालाबों के निर्माण कार्य पूर्ण कराये गये।

गोरमी को तहसील के मान से मिलेगी विद्युत

       जिला योजना समिति के अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह एवं सदस्यों को जानकारी देते हुये अधीक्षण यंत्री एसके त्रिवेदी ने बताया कि राज्य शासन द्वारा गोरमी को तहसील का दर्जा दिये जाने के मद्देनजर शीघ्र ही तहसील के मान से विद्युत आपूर्ति हो सकेगी। इस संबंध में विद्युत वितरण कम्पनी को प्रस्ताव भेजा गया है। जिसकी स्वीकृति शीघ्र मिलने की संभावना है। स्वीकृति मिलने पर गोरमी को तहसील के मान से प्रतिदिन 14 घण्टे की विद्युत आपूर्ति शुलभ हो सकेगी।

भिण्ड शहर की विद्युत आपूर्ति सुदृढ बनाने एपीडीआरपी योजना का सर्वे जारी

       अधीक्षण यंत्री एसके त्रिवेदी ने जिला योजना समिति के अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह की जानकारी में बताया कि भिण्ड शहर की विद्युत आपूर्ति सुदृढ बनाने के लिए ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार की एपीडीआरपी योजना के तहत 35 करोड का प्रस्ताव स्वीकृति हेतु विद्युत वितरण कम्पनी के माध्यम से भारत सरकार को भेजा जा रहा है। भिण्ड शहर की विद्युत आपूर्ति सुगम तरीके से बनाने के लिए एपीडीआरपी योजना में सर्वे कार्य जारी है तदउपरांत कार्य योजना तैयार कर एक पखवाडे में विद्युत वितरण कम्पनी को स्वीकृति हेतु प्रस्ताव भेजा जाएगा। उक्त योजना में शहर की बडी बिद्युत लाईन के तार बदले जाएगे। छोटे छोटे ट्रासफार्मर लगेंगे। एलटी लाईन के स्थान पर आर्मड केबल डाली जाएगी। भारोली रोड पर नया सब स्टेशन स्थापित होगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: